बिहार के इस शहर में बनेगा शानदार बाईपास जानिए, लोगो को मिलेगा जाम से निजात

0
173

बिहार में शहरी आधारभूत संरचना अभी के खराब है जिस वजह से राजधानी पटना हो या मुजफ्फरपुर हो या भागलपुर बिहार के करीब करीब सभी शहरों में बेहतर शहरी आधारभूत संरचना नहीं होने से लगातार शहरवासियों को जाम का सामना करना पड़ता है लेकिन अब बिहार के कई शहरों में बाईपास का निर्माण किया जा रहा है। शहरों में जाम की समस्या उत्पन्न नही हो इसके अलावा बिहार के कई शहरों में रिंग रोड का भी निर्माण हो रहा है जिससे आने वाले समय में बिहार के शहरों में जाम की समस्या का सामना लोगों को कम करना पड़ेगा।

खबरों के अनुसार भागलपुर में भी आपको शानदार बाईपास देखने के लिए मिलेगा भागलपुर में शहरी क्षेत्र में एक शानदार बाईपास का निर्माण किया जाएगा यह बाईपास के रूट की अगर बात की जाए तो इस बाईपास का निर्माण घंटाघर से विक्रमशिला सेतु तक इस बाईपास का निर्माण होगा जो कि घंटाघर से आदमपुर और बड़ी खंजरपुर-मायागंज हॉस्पिटल होते हुए यह विक्रमशिला सेतु तक बाईपास जाएगी। आपको बता दूं कि इसका निर्माण भी जल्द प्रारंभ होने वाला है।

भागलपुर शहर में निर्माण होने वाला बाईपास की लंबाई करीब करीब 4.5 किलोमीटर की होगी वही इस बाईपास का निर्माण 6 महीने के अंदर पूरा कर लेने की योजना है। इसके अलावा जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने पिछले स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में हो रहे कामों का मुआयना भी किया है। इसके साथ कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक भी की और यह भी निर्देश दिया कि जितने भी नाले के ढक्कन खुले उन्हें जल्द से जल्द ढकने का काम प्रारंभ किया जाए, तस्वीर काल्पनिक।