बिहार के एक और जिला में बनेगा शानदार मल्टी स्पोर्ट्स कंपलेक्स स्टेडियम

0
1153

अभी देखा जाए तो भारत सरकार पूरे देश में खेल को बढ़ावा देने के लिए खेलो इंडिया योजना के तहत कई शानदार स्टेडियम और मल्टीमॉडल कॉन्प्लेक्स का निर्माण करा रही है। इसी क्रम में बिहार में भी स्टेडियम का निर्माण चल रहा है आपको बता दूं कि बिहार के राजगीर में स्पोर्ट्स कंपलेक्स का भी निर्माण किया जा रहा है इसके अलावा राजगीर बिहार का एक और जिला है जहां पर स्टेडियम का निर्माण चल रहा है।

दरअसल आपको बता दूं कि खेलो इंडिया योजना के अंतर्गत 8.55 करोड़ रुपए की लागत से बिहार के लखीसराय में मल्टी स्पोर्ट्स कंपलेक्स का निर्माण भी किया जा रहा है। आपको बता दूं कि कलेक्ट्रेट के गांधी मैदान के नजदीक खेल भवन के बगल में स्पोर्ट्स कंपलेक्स का निर्माण कराया जाएगा यह स्पोर्ट्स कंपलेक्स 22400 वर्ग फीट में बनेगा।

 

यह स्टेडियम अपने आप में बेहद ही खास होगा जहां पर कई सुविधाएं लोगों को देखने के लिए मिलेगी से स्पोर्ट्स कंपलेक्स में खिलाड़ियों को इंडोर गेम में प्रशिक्षण की सुविधा भी उपलब्ध होगी साथ ही ट्रेनिंग भी दिए जाएंगे। भारत सरकार खेल के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए खेलो इंडिया योजना के तहत जिला का चयन किया गया है। आने वाले वर्षों में यहां अधिकारियों के एक संस्थान के रूप में स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स एक बड़ा तोहफा होने वाला है।