बिहार के एक और जिला में नीतीश सरकार बनाएगी भव्य स्टेडियम, किया गया ऐलान

0
593

अभी देखा जाए तो बिहार में खेल को बढ़ावा देने के लिए स्टेडियम बहुत कम है वही आने वाले समय में आपको कई शानदार स्टेडियम भी देखने के लिए मिलेंगे अभी फिलहाल बिहार के राजगीर में क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है वहीं बिहार के कुछ ऐसे भी जिले जहां पर भी कई इंडोर स्टेडियम का निर्माण चल रहा है इसी बीच बिहार के एक और जिला को स्टेडियम का सौगात बहुत जल्द मिल सकता है।

बिहार में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही नीतीश सरकार बिहार में अपने विकास कार्य में जुट चुकी है कला संस्कृति एवं युवा विभाग मंत्री जितेंद्र राय ने गोपालगंज में दो जगह पर स्टेडियम बनाने की घोषणा कर दी गई है। इसमें जिस स्टेडियम का निर्माण किया जाना है उसमे स्टेडियम फुलवरिया में बनेगा जो कि 300 मीटर का होगा इस स्टेडियम के अलावा बैकुंठपुर में 400 मीटर का स्टेडियम बनाने की योजना है।

उधर इसकी जानकारी देते हुए मंत्री जितेंद्र राय ने बताया है कि दोनों जगह स्टेडियम बनाने के लिए जमीन को उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश भी दे दिए गए हैं इसका मतलब साफ है कि अब जल्द से स्टेडियम के निर्माण के लिए कार्य शुरू किए जा सकते हैं। आपको बता दूं कि बिहार में कई स्टेडियम का निर्माण हो रहे हैं और इन्हें स्टेडियम के निर्माण होने से बिहार में कहीं न कहीं खेल में बढ़ावा मिलेगा।