बिहार के एक और एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होने की बढ़ी उम्मीद, एयरपोर्ट अथॉरिटी को मिली जमीन

0
889

इन दिनों बिहार के कई एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है, जहां पिछले दिनों भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने को लेकर कई खबरें निकल कर आए थे। वही मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने को लेकर खबर निकल कर सामने आए थे, इसी बीच अब बिहार के एक और एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के पूर्णिया में हवाई यात्रा शुरू करने को लेकर अब सुगबुगाहट भी तेज हो चुकी है, दरअसल आपको बता दूं कि पूर्णिया हवाई यात्रा शुरू करने की मांग का असर अब दिखने लगा है। जहां देश और विश्व स्तर पर पूर्णिया का पहचान बढ़ेगा, बताया जाए कि पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए दूसरे फेज में 45 एकड़ जमीन मालिकों से 35 एकड़ भूमि अधिकृत की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, इसका मतलब साफ है कि यहां से भी विमान सेवा प्रारंभ की जा सकती है।

उधर डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि भूमि राजस्व विभाग से मंजूरी मिलते ही जमीन हैंड ओवर कर दी जाएगी आपको जानकारी के लिए बता दूं कि सेट हवाई अड्डे में टर्मिनल बिल्डिंग बनाने के करीब 52 एकड़ जमीन की जरूरत है। बताया जा रहा कि करीब 17 एकड़ भूमि पहले की नागरिक संचार डायरेक्टर को हैंड ओवर किया गया है, इसके अलावा अलग-अलग केस की सुनवाई कर 35 एकड़ भूमि उन्हें उपलब्ध कराई गई है, तस्वीर काल्पनिक।