बिहार के इस ज़िला के झरना को नैनीताल के हिल स्टेशन के तौर पर किया जाएगा विकसित जानिए

0
946

गर्मी का मौसम आते ही या गर्मी का छुट्टी तो हम नैनीताल उत्तराखंड सिक्किम जैसे कई राज्यों की तरफ रुख करते हैं ताकि हमें हिल स्टेशन पर जाकर और झरनों के नीचे बैठ बैठ ठंडे-ठंडे पानी आनंद ले सके। लेकिन अब आप बिहार में ही रहकर आप नैनीताल उत्तराखंड के झरनों का आनंद ले सकेंगे दरअसल आपको बता दूं कि बिहार को टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर विकसित करने के लिए अभी बिहार में झरने को विकसित किया जाएगा।

आपको बता दूं कि आपको जल्द ही उत्तराखंड के मसूरी हिल स्टेशन के तौर पर बिहार के झरना को विकसित किया जाएगा बताया जा रहा है कि बिहार के ककोलत झरना के आसपास के इलाकों को टूरिस्ट के लिए और भी बेहतर बनाया जाएगा। बताया जाता है कि उत्तराखंड के मसूरी के तौर पर इसे विकसित करने की योजना है ककोलत झरना के आसपास के इलाकों में टूरिस्ट के लिए सुविधा शुरू किए जाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार आसपास के इलाकों में कैफेटेरिया एरिया, चेंजिंग रूम, वॉशरूम, पार्किंग की सुविधा दी जाएगी साथ ही झरना तक पहुंचने वाले रोड भी और चौरा किए जाएंगे। एक्सीलेटर की मदद से लोग आसानी से झरना तक पहुंच पाएंगे। पदाधिकारियों का कहना है कि इस झरने की वजह से यह झरना टूरिस्टों को आकर्षित करती है। वही इस इलाके में कानून व्यवस्था को और भी बेहतर करना जरूरी है इस वजह से इन इलाकों में करीब करीब 10 से 12 होमगार्ड तैनात की गई है अभी।