बिहार के इस शहर में बनेगा रिफायनरी टाउनशिप एवं ग्रीन बेल्ट सड़क NHAI से मिली एनओसी जानिए

0
1228

बिहार की शहरी आधारभूत संरचना को अगले स्तर पर ले जाने के लिए बिहार के कई शहरों में कई बड़े-बड़े निर्माण किए जा रहे हैं। मुजफ्फरपुर में स्मार्ट सिटी के तहत कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम किया जाए इसके साथ-साथ राजधानी पटना में भी स्मार्ट सिटी के तहत कई बड़े बड़े प्रोजेक्ट पर काम किए जा रहे हैं ताकि शहरी आधारभूत संरचना और भी बेहतर हो सके। इसी बीच बिहार के एक और शहर में रिफाइनरी टाउनशिप एवं ग्रीन फील्ड रोड बनाने की शाहमती लगभग मिल गई है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के बेगूसराय में रिफाइनरी टाउनशिप में ग्रीन बेल्ट बनाया जाएगा। इसको लेकर एनएचएआई ने एनओसी भी दे दी है। दरअसल इसकी जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह की पहल पर एनएच 31 के बगल में खाली पड़ी जमीन पर ग्रीन बेल्ट विकसित किए जाएंगे इससे शहर पूरी तरह से हरा-भरा दिखेगा और लोगों को प्रदूषण से भी निजात मिलेगा।

इस प्रोजेक्ट पर नजर डाले तो बताया जा रहा कि जिला मुख्यालय में इंडियन ऑयल के जुबली पंप हर हर महादेव चौक तक एनएच 31 से सटे हुए जमीन पर बरौनी रिफाइनरी के द्वारा ग्रीन बेल्ट विकसित किया जाएगा आपको बता दूं कि यह ग्रीन बेल्ट और टाउनशिप के दीवार के बीच करीब 35 से 40 फीट चौड़ा जमीन है जिस पर इस ग्रीन बेल्ट को विकसित किया जाएगा जिससे बेगूसराय शहर पूरी तरह से हरा-भरा दिखेगा।