बिहार के इस शहर को साफ और स्वच्छ बनाने की लिए मिले 4 करोड़ जानिए

0
433

बिहार की शहरी आधारभूत संरचना अभी भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर में बेहद ही नीचे है। लेकिन अब बिहार के शहरी आधारभूत संरचना को बेहतर करने के लिए कई प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है। इसी बीच अब बिहार के एक और शहर को करीब 4 करोड़ रुपए राशि उसे स्वच्छता के ऊपर खर्च करने के लिए दी गई है। आपको बता दूं कि बिहार के कई ऐसे शहर है जो पूरे देश दुनिया में सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल है।

आपको बता दूं कि देश दुनिया के सबसे प्रदूषित शहर में राजधानी पटना और मुजफ्फरपुर सहित बिहार के कई शहर शामिल है। इसी बीच अब बिहार के मुजफ्फरपुर में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए और स्वच्छ आबोहवा करने के लिए बिहार के मुजफ्फरपुर शहर को कुल 4 करोड रुपए उपलब्ध कराए गए हैं। मुज़फ़्फ़रपुर शहर से सटे धूल और प्रदूषण को कम करने के लिए अब रोड स्वीपिंग से सफाई किया जाएगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से नगर निगम प्रशासन को कुल 4 करोड़ इसके लिए उपलब्ध करा दिए हैं।

आपको बता दूं कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से निगम प्रशासन को यह दूसरी वाला सीट आवंटित की गई है इससे पहले भी नगर निगम को 5 करोड़ का बोर्ड की तरफ से मिली थी। वही आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर में प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चौतरफा चल रहे निर्माण की वजह से प्रदूषण स्थिति बेहद खराब होती है। इसी को देखते हुए निगम प्रशासन की तरफ से एयर प्यूरीफायर मशीन यानी यह स्मॉग टावर लगाने की कवायद शुरू कर दी है।