बिहार के इस शहर को रसगुल्ला का शहर कहा जाता है, देश के कोने-कोने से लोग आते हैं यहां रसगुल्ला खाने

0
12172

अगर बिहार में रहते हैं, और बिहार सहित पूरे उत्तर भारत के लोगों को रसगुल्ला खाना पसंद करते है चाहे शादी हो या ब्याह हो या कोई भी खुशी का मौका हर जगह लोग कुछ मीठा खाना पसंद करते हैं और मीठा में रसगुल्ला को लोग को बेहद ही पसंद आता है। लेकिन क्या आपको पता है कि बिहार में ही एक ऐसा शहर है जिसे रसगुल्ला का शहर कहा जाता है, जी हां बिहार में एकमात्र शहर रसगुल्ला का शहर कहा जाता है और यहां के रसगुल्ले बिहारी नहीं बिहार के बाहर के लोग भी बेहद पसंद करते।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के बड़हिया शहर रसगुल्ला के शहर के नाम से जाना जाता है दरसअल बिहार के यह छोटा सा कस्बा पड़ोसी राज्य से ही लोग यहां पर रसगुल्ला खाने आते हैं। बताया जाता है कि इस बढ़िया शहर में करीब करीब 100 की तादाद में रसगुल्ला की दुकान है। वहां पर रसगुल्ला के आर्डर बिहार से बाहर के राज्यों से आते हैं। जहां पर गुलाब जामुन स्पंज क्रीम रसमलाई राजभोज सहित कई प्रकार के रसगुल्ले यहां पर मिलते हैं।

आपको बता दूं कि यहां के रसगुल्ले इतने फेमस है कि रोजाना करीब 25 क्विंटल रसगुल्ला की बिक्री हो जाती है। स्थानीय निवासी अमित कुमार बताते हैं कि रसगुल्ला के लिए बस या दसको से मशहूर है। यहां हर रोज 20 से 25 कुंटल रसगुल्ला की बिक्री हो जाती है मैं आपको बता दूं कि यहां की रसगुल्ला फेमस होने के बाद भी कीमत में बेहद किफायती है।