बिहार के इस विश्वविद्यालय में जल्द होगी कर्मचारियों की बंपर बहाली जानिए

0
692

देखा जाए तो बिहार में कई विश्वविद्यालय है जहां पर कर्मचारियों की कमी है या मोटे तौर पर देखा जाए तो करीब-करीब सभी यूनिवर्सिटी में कर्मचारियों और प्रोफेसर, शिक्षकों की भारी कमी है इसी बीच अब बिहार के एक और विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की जल्द ही बहली की जाएगी दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में कई विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की भारी कमी को पूरा करने के लिए अब इस पर निर्णय लिया जाएगा।

दरअसल आपको जानकारी के लिए बता दूं कि बिहार के बिहार विश्वविद्यालय में जो कि बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित है उसमें करीब करीब 661 कर्मियों की भर्ती होने वाली है शिक्षा विभाग को इससे जुड़ी हुई जानकारी भी मिल गई है। बताया जा रहा है की भर्ती के तहत प्रिंसिपल के लिए जितने भी पद खाली हैं उसे जल्द ही भरे जाएंगे आपको बता दें कि बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग के इन कर्मियों की बहाली होगी।

आपको बता दूं कि शिक्षा विभाग की तरफ से जो आदेश जारी किए गए हैं उसके अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के अंगीभूत कॉलेज में क्लियर कर कर्मचारियों की बहाली की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है वही इन पदों पर बहाली की बात करें तो बताया जा रहा कि इन पदों पर बहाली इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा उधर सभी अंगीभूत कॉलेज के प्रिंसिपल के रिक्त पदों की लिस्ट 15 दिनों में विभाग को सौंपी जाएगी इसके लिए कुलपतियों को निर्देश भी दे दिए गए हैं।