बिहार के इस रेल लाइन पर और तेज दौड़ेगी ट्रेन, दोहरीकरण की प्रक्रिया हुई शुरू

0
11096

बिहार में रेलवे को और भी बेहतर करने के लिए कई बड़ी परियोजना पर भी काम चल रहा है इसके अलावा बिहार में कई और रेलवे स्टेशन है जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया जाएगा जिसमें राजधानी पटना मुजफ्फरपुर सहित कई रेलवे स्टेशनों को स्तर पर विकसित करने का फैसला लिया गया है। इसी बीच अब एक और रेल लाइन को दोहरीकरण जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के एक और रेलवे लाइन दोहरीकरण की प्रक्रिया अब शुरू हो गई है।

बिहार के जमालपुर से खगड़िया के बीच सिंगल लाइन को अब डबल लाइन में जल्द ही परिवर्तित कर दिया जाएगा। दरअसल आपको बता दूं कि जमालपुर-खगड़िया रेल लाइन के दोहरीकरण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। आपको बता दूं कि यह लाइन करीब करीब 14 किलोमीटर लंबा है और इसकी दोहरीकरण की प्रक्रिया को हरी झंडी दे दी गई है। दोहरीकरण के लिए सर्वे का काम जल्दी शुरू होगा इसके लिए 28 लाख रुपए रेलवे ने आवंटित भी कर दिए गए हैं।

उधर रेलवे की माने तो जमालपुर से मुंगेर और खगरिया दिशा से उमेश नगर तक लाइन का दोहरीकरण किया जाएगा। इसके बाद उमेश नगर के पास बरौनी कटिहार रेल लाइन से जमालपुर रेल लाइन सीधा कनेक्ट होगा। इसके बाद दोहरीकरण के बाद ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाएगी। आपको बता दूँ कि इस रेल लाइन के दोहरीकरण के बाद इस रूट पर सफर और भी आसान होगा।