बिहार के इस रेलवे स्टेशन की बदलेगी सूरत होंगे कई निर्माण जानिए

0
210

अभी पूरे देश में रेलवे की सूरत बदलने पर कई परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। जिसके तहत जंक्शन की पूरी तरह से तस्वीर बदला जाएगी। इसके अलावा कई शानदार और हाईटेक ट्रेन को भी चलाया जा रहा है। वहीं इसी बीच अभी बिहार के एक और जंक्शन को पूरी तरह से तस्वीर बदलने की तैयारी अब शुरू हो गई है। आपको बता दूं कि इससे यात्रियों को काफी सहूलियत मिलने वाली है।

दरसअल आने वाले समय में मुजफ्फरपुर जंक्शन पर यात्रियों के लिए सुविधा और बढ़ेगी प्लेटफार्म संख्या 4 और 5 के बगल में नए प्लेटफार्म का निर्माण करने का निर्णय ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि प्लेटफॉर्म संख्या 4 और 5 के बगल में ही इस शानदार प्लेटफार्म का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूं कि अभी फिलहाल मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय जंक्शन बनाने को लेकर तैयारी की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय जंक्शन के तौर पर विकसित कर लिया जाएगा।

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर कई सुविधाओं को बहाल किया जाएगा। आपको बात दूँ की कुल मिलाकर अब मुजफ्फरपुर जंक्शन पर 10 प्लेटफॉर्म हो जाएंगे जिससे ट्रेनों के बंचिंग होने से निजात मिल पाएगा रेल अधिकारी बताते हैं कि कम से कम दो दशक तक यह समस्या नहीं आएगी। रूट के मुताबिक प्लेटफार्म हो जाएंगे इससे यात्रियों को उलझन नहीं होगा। मध्य रेलवे सोनपुर के मंडल रेल प्रबंधक नीलमणि ने कहा है कि मुजफ्फरपुर जंक्शन को रेल भूमि विकास प्राधिकरण के द्वारा विश्वस्तरीय बनाने का कब आए 2 महीने में शुरू किया जाएगा।