बिहार के इस यूट्यूब के वीडियो से हंसता है पूरा भारत, जानिए

0
449

इंडियन में सोशल मीडिया  युवाओं की जिंदगी बदल कर रख दी है, जहां सोशल मीडिया से एक इंटरटेनमेंट का माध्यम ही नहीं है। वहीं कई लोगों के लिए सोशल मीडिया एक कमाई का बेहतर जरिया बन चुका है। इससे कई युवा अपनी किस्मत बदल रहे हैं। आपको बता दूं कि बिहार के कई युवा सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर अपनी कला का प्रदर्शन करके पूरी दुनिया को इंटरटेन और हंसा रहे हैं।

दरअसल आपको बता दूं कि कुछ इसी तरह बिहार के एक यूट्यूब पर जिन्हें सब लोल है, के नाम से जाना जाता है। इनकी वीडियो पूरे भारत में बेहद ही पसंद की जाती है। यह अपने बोलने के अंदाज से और डबिंग के अंदाज से पूरे भारत में प्रसिद्ध है। इनकी हर एक वीडियो वायरल जाती है, दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के रहने वाले केशव यूट्यूब चैनल सब लोग है, के नाम से जाना जाता है। उनका एक फेसबुक पेज भी है और उनके इंस्टाग्राम पर 70 हजार फॉलो है, वही यूट्यूब पर एक लाख और फेसबुक पर दो लाख से ऊपर फॉलो है।

आपको बता दूं कि सब लोल है के क्रिएटर केशव बिहार के गया जिले से आते हैं, कोई केशव एक साधारण परिवार से आता है जहां पर उनके पिता संतोष सिंह प्राइवेट स्कूल चलाते हैं। जबकि मां लक्ष्मी देवी एक गृहिणी है। आपको बता दूं कि संजय सहाय के अलावा कई निर्देशक के साथ भी काम कर चुके हैं, वह बताते हैं कि वह अपनी सभी वीडियो कोई भी प्रोफेशनल कैमरा और लैपटॉप से नहीं बनाते बल्कि वह अपनी सभी वीडियो साधारण 18000 की एक मोबाइल से ही शूट करते हैं और बनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here