बिहार के इस जिलों में बनेगा शानदार इंडस्ट्रियल कॉरिडोर 1200 एकड़ जमीन का अधिग्रहण पूरा

0
9198

बिहार को उद्योग धंधे के राह पर लाने के लिए बिहार के कई जिलों में कई शानदार औद्योगिक क्लस्टर बनाने का परियोजना पर काम किया जा रहा है इसी बीच बिहार के एक और जिला में शानदार इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा इसका काम भी अब शुरू हो गया है बताया जाए कि 1670 एकड़ भूमि इंडस्ट्रियल मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर विकसित किया जाएगा इसकी जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के गया में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा अमृतसर कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर परियोजना के तहत गया में 1470 एकड़ भूमि में इंडस्ट्रियल मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर विकसित किया जाना है। वही आपको बता दूं कि इस शानदार इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए करीब करीब 1200 एकड़ भूमि का अधिग्रहण भी कर लिया गया है शेष भूमि का अधिग्रहण दिसंबर तक पूरा किया जा सकता है।

उधर दिल्ली में गुरुवार को इंडस्ट्रियल कॉरिडोर डेवलपमेंट प्रोग्राम की बाली मॉनिटरी अथॉरिटी की बैठक में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने इसकी जानकारी दी उन्होंने जानकारी दी बिहार को टेक्सटाइल उद्योग के लिए पश्चिम चंपारण में 1709 एकड़ भूमि चिन्हित भी कर लिया गया है। आपको बता दूं कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो बिहार के पश्चिम चंपारण में भी जल्दी आपको टेक्सटाइल उद्योग लगाए जाएंगे जिससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा।