बिहार के इस जिला से होते हुए उत्तर प्रदेश तक बनेगा शानदार बाईपास सड़क एलाइनमेंट की मिल गई मंजूरी

0
1505

जब भी शानदार रोड की बात आए तो पिछले कुछ वर्षों से बिहार की रोड बेहतर होती जा रही है वहीं और केंद्र और राज्य सरकार मिलकर यह प्रयास कर रही है कि बिहार की रोड और भी बेहतर हो जिसके तहत बिहार में कई एक्सप्रेस हाईवे और बाईपास सहित एलिवेटेड रोड बनाए जा रहे हैं और कई प्रोजेक्ट की मंजूरी भी मिल चुकी है। इसी बीच अब बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश के बीच शानदार बाईपास का निर्माण के एलाइनमेंट की मंजूरी मिल गई है।

दरअसल राष्ट्रीय राजमार्ग 727 के पनियहवा से छितौनी रेल-सह-सड़क पुल होते हुए बिहार के उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी में आ रही बाधाओं को अब समाप्त कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि बाल्मीकि नगर की बाल्मीकि बाघ परियोजना क्षेत्र के रास्ते होकर गुजरने वाली सड़क की जगह अब नया शानदार बाईपास का निर्माण किया जाएगा।

वही मीटिंग में दिल्ली से आए हुए कंसलटेंट के द्वारा बाईपास सड़क निर्माण के लिए विभिन्न एलाइनमेंट का पावर प्रोजेक्ट किया गया वहीं इस एलाइनमेंट पर अगर नजर डालें तो इसमें एसएसबी कैम्प, बगहा से उत्तर प्रदेश बॉर्डर, रतनमाला से नेंबुआ (यूपी), डुमवलिया से बेलबनिया (यूपी) शामिल हैं। बैठक में अलग-अलग एलाइनमेंट पर विस्तृत मंथन हुआ। साथ ही मौजूद जनप्रतिनिधियों के द्वारा बाइपास रोड निर्माण से जुड़े हुए अपने-अपने विचारों को रखा। वही इस बाईपास के निर्माण के लिए जल्दी फाइनलाइज किया जाएगा इस बाईपास के निर्माण होने से लोगों को आवाजाही में सहूलियत होगी इसके साथ-साथ टूरिज्म में भी एक बड़ा बदलाव आपको देखने के लिए मिलेगी, तस्वीर काल्पनिक।