बिहार के इस जिला से झारखंड के लिए चलेगी शानदार बस जाने कितना होगा किराया

0
537

बिहार से झारखंड के लिए अभी देखा जाए तो कई लोग आते जाते हैं। वही बिहार से झारखंड के बीच आने जाने का प्रमुख साधन ट्रेन है या तो निजी वाहन से ही जाते हैं वही पटना से झारखंड के लिए बस है। लेकिन अब आपको बिहार से झारखंड जाने के लिए बसों का परिचालन किया जाएगा जिससे लोगों को आने जाने में सहूलियत प्रदान होगी।

दरअसल आपको बता दूं कि 20 सालों के बाद भागलपुर से रांची के बीच फिर से सरकारी बस सेवा शुरू होने वाली है। यह बस सेवा सप्ताह भर में शुरू हो जाएगी जो कि देवघर होते हुए रांची जाएगी वहीं इस बात की जाए रूट की बात करें तो यह बस सुबह 7:45 पर भागलपुर से खुलेगी और तिलकामांझी सरकारी बस डिपो से खुलते ही यह हंसडीहा, बौसी देवघर होते हुए शाम 7:50 पर रांची पहुंचेगी।

उधर यह बस रांची से सुबह 5:45 पर खुलेगी और भागलपुर शाम के 6:30 पर पहुंचेगी। वहीं इसकी किराया की बात करें तो देवघर का किराया ₹183 निर्धारित किए गए हैं वही भागलपुर से अगर आप रांची जाना चाहेंगे तो महज आपको ₹528 देने होंगे को बता दूं कि करीब 20 सालों के बाद भागलपुर से रांची के बीच बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा 90 के दशक में भागलपुर से रांची का किराया ₹600 होता था वहीं अंतिम दफा यह वर्ष 2000 में खुली थी और एक बार फिर भी सालों के बाद बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा।