बिहार के इस जिला में 5000 करोड़ की लागत से शुरू हुआ इकोनॉमिकल कॉरिडोर का निर्माण

0
2396

बिहार में रोड आधारभूत संरचना को और भी बेहतर करने के लिए बिहार में कई बड़े-बड़े निर्माण किए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ बिहार में ज्यादा से ज्यादा उद्योग लग सके इसको लेकर अब कई और बड़े निर्माण किए जाएंगे। इसी क्रम में अब बिहार में बड़े बड़े उद्योग धंधे लग पाए इसको लेकर अब बिहार सरकार इकोनॉमिकल कॉरीडोर बनाने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि बिहार में इकोनॉमिकल कॉरिडोर का निर्माण भी अब शुरू हो गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में उद्योग धंधे को और भी बेहतर करने के लिए अब बिहार के औरंगाबाद जिला में इकोनॉमिकल कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। बताया जा रहा है कि औरंगाबाद जिले में लगभग सालो से बंद पड़ा जीटी रोड का सिक्स लेन का काम शुरू कर दिया गया है। सिक्स लेन रोड का निर्माण वरुण से लेकर मदनपुर तक लगभग 50 किलोमीटर लंबा सड़क का निर्माण शुरू हुआ है । वह इस सड़क का निर्माण 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा।

आपको बता दूं कि इस इकोनॉमिकल कॉरिडोर पर बनाने पर कुल 5000 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी, जो कि वाराणसी से झारखंड के धनबाद तक का निर्माण किया जाना है। अभी चोरदास तक सड़क निर्माण हो रहा है आपको बता दूं कि अभी यह जीटी रोड कुल सिक्स लेन का बनाया जा रहा है , आपको बता दूं कि इस शानदार इकोनॉमिकल कॉरिडोर के बनने से बिहार में उद्योग धंधे लगना और भी तेज होगा जिससे राज्य में आर्थिक विकास की तेज होगी, तस्वीर काल्पनिक।