बिहार के इस जिला में 25 एकड़ में बनेगा शानदार सभागार और गेस्ट हाउस जानिए

0
487

बिहार में पर्यटकों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ-साथ बिहार के कई जिले हैं जोकि की पर्यटकों के मामले में बेहद खास है और वहां पर पर्यटकों के लिए प्राकृतिक सौंदर्य की कमी नहीं है। वहीं पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए अभी बिहार सरकार की बिहार के कई जिलों में कई शानदार निर्माण करा रही है। इसी बीच बिहार के एक और जिला में 25 एकड़ में शानदार शानदार सभागार और गेस्ट हाउस का निर्माण।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रकृति की गोद में बसा बाल्मीकि नगर में आधुनिक एवं उच्च कोटि के वाल्मीकि में सभागार और गेस्ट हाउस का निर्माण 25 एकड़ में किया जाएगा। यह गेस्ट हाउस और सभागार दोनों बेहद ही खास होगा क्योंकि यहां पर आपको बेहतर ड्रेनेज सिस्टम और जंगली जानवर की सुरक्षा हेतु समुचित प्रबंध किए जाएंगे।

आपको बता दूं कि बाल्मीकि नगर में प्रस्तावित सभागार गेस्ट हाउस में ग्राउंड फ्लोर पर 500 मीटर ऑडिटोरियम, बैंक, बैकस्टेज, ग्रीन रूम के अलावा वीआईपी लाउंज, लॉबी, सहित एक्टिविटी रूम का भी निर्माण किया जाएगा। यहां एक्टिविटी रूम, मल्टीपरपज मीटिंग रूम, लॉबी पैंट्री , पब्लिक टॉयलेट का निर्माण कराए जाएंगे। गेस्ट हाउस में करीब 21 रूम निर्माण वेटिंग लाउंज रिसेप्शन, लिविंग रूम किचन एंड डायनिंग आदि व्यवस्था की जाएगी।