बिहार के इस जिला में होगा हवाई पट्टी का निर्माण, जमीन अधिग्रहण के लिए भी दिए गए आदेश

0
1151

बिहार के विकास के लिए कई बड़ी परियोजना पर काम किया जा रहा है। इसके साथ-साथ बिहार के अब तीन एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू हैं। जहां से हवाई सेवा शुरू है, इसके साथ साथ बिहार में कई अन्य शानदार परिजनों पर भी काम किया जा रहा है। इसी बीच बिहार के एक एक और जिला में अब हवाई पट्टी का निर्माण किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के भागलपुर में हवाई पट्टी का निर्माण किया जाएगा भागलपुर जिला में सन्हौली ब्लॉक के आरआर गांव के नजदीक इस शानदार हवाई पट्टी का निर्माण किया जाएगा। हवाई पट्टी का निर्माण 4 किलोमीटर का होगा। आपको बता दूं कि इस हवाई पट्टी का उपयोग इमरजेंसी के समय वायु यान उतारने के लिए किया जाएगा।

हालांकि आपको बता दूं कि भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने के लिए भी मांग किया जा रहा है। इसके साथ-साथ अभी फिलहाल पुर्निया एयरपोर्ट से यहां शुरू सेवा शुरू करने की शुरुआत फिर से तेज हो गई है, और इसी एयरपोर्ट के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया भी प्रारंभ है। मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने के लिए तेजी से मांग हो रही है। जहां पिछले महीने एक विमान कंपनी ने मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से 2024 तक इलेक्ट्रिक विमान सेवा शुरू करने की इच्छा जताई थी, तस्वीर काल्पनिक।