बिहार के इस जिला में होगा शानदार बाईपास का निर्माण, लोगों को मिलेगा जाम से निजात

0
414

अभी राजधानी पटना के अलावा बिहार के मुजफ्फरपुर सहित कई शहरों में बाईपास का निर्माण योजना है ताकि शहरों में जाम से लोगों को मुक्ति मिल सके। इसी बीच बिहार के एक और जिला में बाईपास बनाने को लेकर सहमति बन गई है। आपको बता दूँ की इस बाईपास के बनने से लोगों को जाम से निजात मिल पाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दूं कि अभी बिहार के लगभग सभी शहरों में भीषण जाम का सामना आम लोगों को करना पड़ता है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि औरंगाबाद जिला में शानदार बाईपास का निर्माण किया जाएगा। अंबा बाजार के नजदीक ही शानदार बाईपास का निर्माण किया जाएगा। इसकी डीपीआर तैयार कर ली गई है और निर्माण पथ निर्माण विभाग पटना को भेज दिया गया है। औरंगाबाद से अंबा के रास्ते झारखंड के हरिहरगंज होते हुए परवा तक जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 139 औरंगाबाद एवं हरिहरगंज बाजार का बाईपास का निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण का काम शुरू कर दिया गया है।

वहीं अगर इस बाईपास के निर्माण पर अगर नज़र डालें तो आपको बता दूं इस बाईपास का रूट सीमरा मोड़ से परसावां, सोनबरसा, झरहा, नेउरा,पीपरा मोड़ हुए इस बाईपास का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूं कि इस बाईपास के बन जाने के बाद ओवर ब्रिज के पास लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल पाएगा कोई शहर में जाम की स्थिति पर लगाम रहेगा, तस्वीर काल्पनिक।