बिहार के इस जिला में सरकार लगाएगी उद्योग जमीन की खोज हुई तेज़

0
574

बिहार में उद्योग धंधे के लगाने को लेकर बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं। वही बड़े-बड़े उद्योगपति भी अब शाहनवाज हुसैन के प्रयास के बाद बिहार का रुख कर रहे हैं। इसी बीच बिहार के एक और जिला में उद्योग लगाने को लेकर सरकार ने जमीन का ब्यौरा मांगा है। इसका मतलब साफ है कि बिहार बिहार में अब लोग इजाजत हो तो हिंदी में देंगे और लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

 

दरअसल आपको जानकारी के लिए बता दूं कि बिहार के भागलपुर में उद्योग लगाने को लेकर कवायद तेज हो गई है। आपको बता दूं कि बिहार के सभी जिलों में नए उद्योग क्षेत्र का स्थापना होना है इसके लिए सभी जिलों के जिलाधिकारी से जिला में 25 एकड़ भूमि का विवरण देने को कहा गया है।

बिहार के भागलपुर में उद्योग लगाने को लेकर बिहार के बांका में भूखंड सीमित करने के लिए बिहार सरकार के उद्योग विभाग के निदेशक ने जिला के डीएम को निर्देश दे दिया है। उधर भागलपुर के गोराडीह में गौशाला की 450 एकड़ जमीन मोहनपुरवा अमानत सरकार मौजा में डब्लू है। इसके अलावा मोहनपुर मौजा में 333.06 एकड़ और अमानत सरकार मौजा में 208 एकड़ 15 डिसमिल जमीन है। लेकिन दौरा के बाद अभी तक सामने निकलकर नहीं आया है कि यह जमीन उपयोग लायक है या नहीं।