बिहार के इस जिला में शुरू होगा लेदर फैक्ट्री काम शुरू

0
134

बिहार में इंडस्ट्री का वातावरण धीरे-धीरे बन रहा है जिस वजह से कई इंडस्ट्री बिहार की तरफ रुख कर रही है। अभी बिहार में इंडस्ट्री लगाने का वातावरण पर तेजी से काम किया जा रहा है। जहां पर प्लेन प्लग एंड प्ले क्लस्टर का निर्माण चल रहा है जहां पर कई औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किए जा रहे हैं ताकि उद्योगपति ज्यादा से ज्यादा बिहार में उद्योग लगा सके।

इसी बीच बिहार के मुजफ्फरपुर के मोतीपुर के बरियारपुर स्थित औद्योगिक क्षेत्र में लेदर क्लस्टर खुलेगा इसके लिए बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण तैयारी शुरू कर दी है। आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर के मोतीपुर के बरियारपुर औद्योगिक क्षेत्र में 64 एकड़ जमीन पर एक कलस्टर खुलेगा इसके लिए चेन्नई के एक कंसलटेंट की टीम सोमवार को बरियारपुर औद्योगिक क्षेत्र पहुंच चुकी।

टीम यह कोशिश कर रही है कि इस औद्योगिक क्षेत्र में बेहतर उद्योग लगाने को लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया जाए जिसमें बेहतर सड़क, ड्रेनेज सिस्टम, नाला सहित कई अलग-अलग इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेलप होंगे। इसके बाद यहां पर क्लस्टर का निर्माण शुरू होगा जिसमें 3 माह के समय लग सकते हैं बियाड़ा के उप महाप्रबंधक रवि रंजन प्रसाद ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि लेदर क्लस्टर में जूते, चप्पल, बैग, पर्स, बेल्ट और जैकेट जैसे फैक्ट्री का निर्माण हो सकता है।