बिहार के इस जिला में रिलायंस करेगा निवेश, लोगों को मिलेगा रोजगार जानिए

0
43850

अभी बिहार में कई बड़े-बड़े उद्योगपति और कई बड़े-बड़े कंपनी निवेश कर रही है। जहां कभी बिहार में बड़ी- बड़ी कंपनी निवेश करने से किनारा कर लेती थी। वहीं अब बिहार में बड़ी- बड़ी कंपनी निवेश करने के लिए इच्छुक है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले कुछ सालों में बिहार सरकार निवेशकों को लुभाने के लिए नई पॉलिसी लाई है। जिस वजह से बिहार के तरफ बड़े-बड़े उद्योगपति निवेश करने के लिए रुख कर रहे हैं। इसी बीच अब बिहार के एक और जिला में रिलायंस निवेश करेगी।

दरअसल आपको बता दूं कि रिलायंस कंपनी पूरे देश और दुनिया में अपना एक पहचान रखता है वहीं अब यही रिलायंस कंपनी बिहार में भी निवेश करने कर सकती है। बिहार में उद्योग धंधे स्थापित करने का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकरण बंद पड़े उद्योग की जमीन अब वापस भी ले रही है। उधर बियाडा ने इंडियन ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल लिमिटेड से 65 एकड़ जमीन रिटर्न ले रही है।

उधर उप महाप्रबंधक ने बताया कि मुजफ्फरपुर में 65 एकड़ जमीन में उद्योग लगाने के लिए कई बड़ी कंपनी को जमीन आवंटित होगी। वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरपुर में रिलायंस और कोल्ड ड्रिंक्स कंपनी वाटर सप्लाई करने वाली कंपनी और रेडीमेड कपड़े बनाने वाली कई कंपनी जमीन भी देखी है। वही कहा गया है कि जमीन खाली होते ही 20 से 40 एकड़ जमीन कंपनियों को आवंटित किए जाएंगे। इसका मतलब साफ है कि जल्दी रिलायंस भी बिहार के मुजफ्फरपुर में निवेश करेगी, तस्वीर काल्पनिक।