बिहार के इस जिला में मेगा फूड पार्क बनाने की तैयारी शुरू, जानिए

0
122

बिहार में ज्यादा से ज्यादा फैक्ट्री लग सके इसको लेकर अब कई बड़े निर्माण शुरू किए गए हैं आपको बता दूं कि बिहार में ही देश का पहला एथेनॉल का फैक्ट्री लगाया गया है जिसे शुरू कर दिया गया है आपको बता दूं कि यह चुनाव की फैक्ट्री बिहार के पूर्णिया जिला में शुरू किया गया है इसी बीच अब बिहार के एक और जिला में मेगा फूड पार्क बनाने की तैयारी शुरू की गई है।

उद्योग विभाग के एक अधिकारियों के अनुसार बिहार के मुजफ्फरपुर में मेगा फूड पार्क बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि करीब करीब 103 एकड़ में मेगा फूड पार्क के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने की तैयारी शुरू की गई है और इस इंफ्रास्ट्रक्चर को बनाकर बड़े-बड़े उद्योगपति और बड़ी-बड़ी कंपनियों को आकर्षित करने के लिए काम भी किया जा रहा है। जहां पर मुजफ्फरपुर के पानापुर में इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने की तैयारी जोरों शोरों पर है। उसके साथ शिवा और पानापुर में ही बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाए जा रहे हैं।

 

आपको बता दूं कि पिछले दिनों इन्वेस्टर मीट में देशभर के कई बड़े-बड़े उद्योगपति का आए थे वही आपको यह भी बता दो कि देश के बड़े उद्योगपति अडानी और अंबानी भी बिहार के मुजफ्फरपुर में निवेश करना चाह रहे हैं इसको लेकर अडानी और अंबानी की तरफ से कई एकड़ जमीन की डिमांड भी की गई है और उसे अब पूरा करने की तैयारी है।