बिहार के इस जिला में मिलेगा गोवा जैसा मज़ा, वाटर एडवेंचर का हुआ सफर ट्राल जानिए

0
625

बिहार में पर्यटको को बढ़ावा देने के लिए कई पर्यटक स्थलों का विकाश किया जा रहा है। आपको बता दूँ की बिहार के राजगीर में ग्लास ब्रिज सहित कई शानदार निर्माण किया गया है। जिस वजह से राजगीर में पर्यटको की संख्या में तेज़ी से बढ़ोतरी देखि जा रही है।

वही अब बिहार के कई जिला में पर्यटको को बढ़ावा देने के लिए अब पर्यटक स्थलों का विकास किया जा रहा है। इसी क्रम में अब पश्चिमी चंपारण के मझौलिया प्रखंड क्षेत्र और एनएच 727 पर स्थित अमवामन को शीघ्र ही पर्यटन स्थल, वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स के रूप में विकसित करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। बताया जा रहा है की जल्द ही गोआ के तर्ज पर यहाँ पर आपको वाटर स्पॉट्स देखे के लिए मिलेगा।

आपको बता दूँ की जल्द ही यहाँ पर आपको वाटर स्पोर्ट्स देखे के लिए आपको मिलने वाला है। आपको बता दूँ की अभी फिलहाल मोटर बोट, क्याक, टॉय राईड, जेट्स की स्कूटर और वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी इसके साथ ही पैडल बोट, बनाना राइड, जेट स्की, जॉर्निंग रोलर, कनू, ट्री हाउस, फ्लोटिंग प्रोमिनेड का सफल ट्रायल किया गया था।

आपको बता दूँ की बिहार का पश्चिमी चंपारण एक बिहार का प्रमुख्य पर्यटक स्थल है, जहा पर हर साल हजारो पर्यटक आते है। बैसे में अब इस जिला में इस तरह की वाटर स्पॉट्स शुरू होने से पर्यटको को और भी आकर्षित करेगा। और लोगो को और रोजगार भी मिल पायेगा।