बिहार के इस जिला में बन रहा है शानदार लेदर पार्क लोगों को मिलेगा रोजगार

0
1748

बिहार में पिछले कुछ सालों में कई उद्योग लग चुके हैं जिसमें जिसमें मुख्यतः इथेनॉल सहित कृषि आधारित कई फैक्ट्रियां लगाए गए हैं। इसके अलावा आने वाले समय में कई शानदार फैक्ट्रियां भी आपको बिहार में लगेंगे। आपको बता दूं कि अभी फिलहाल बिहार के एक और जिला में लेदर पार्क का निर्माण किया जा रहा है। आपको बता दूं कि यह लेदर फैक्ट्री करीब करीब 10 एकड़ में बनाया जा रहा है।

आने वाले समय में बिहार को यह लेदर फैक्ट्री बिहार के लोगों को रोजगार देगा। दरअसल बता दूँ कि इस शानदार लेदर फैक्ट्री का निर्माण बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर के बेला औद्योगिक परिसर में किया जा रहा है। आपको बता दूं कि इसी लेदर पार्क में लेदर के पर्स, बेल्ट, जैकेट, जूते, चप्पल बैग और अन्य उत्पाद यहां पर किए जाएंगे। अभी फिलहाल इस लेदर पार्क का निर्माण 10 एकड़ में किया जा रहा है वहीं यहां पर करीब 96 इकाई बनाए जाएंगे।

आपको बता दूं कि इस लेदर पार्क का निर्माण बेहद ही तेजी से किया जा रहा है। इसकी पुष्टि खुद बिहार उद्योग विभाग की तरफ से भी की गई है। आपको यह भी बता दूँ कि यहां पर आपको ब्रांडेड जूते का निर्माण और डिजाइनिंग के लिए आगरा, कानपुर, लुधियाना, कोलकाता के उद्यमियों से संपर्क किया जाएगा।