बिहार के इस जिला में बनेगा मॉडल इंडस्ट्रियल एरिया लोगों को मिलेगा रोजगार

0
614

बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कई परियोजनाओं पर काम किए जा रहे हैं, इसके साथ-साथ निवेशकों को लुभाने के लिए भी सरकार कई योजनाएं लाई है। इसी बीच अब  निवेशकों को लुभाने के लिए बिहार में मॉडल इंडस्ट्रियल एरिया बनाने की दिशा में काम प्रारंभ कर दिया गया है। खबर के अनुसार आपको बता दूं कि इस मॉडल इंडस्ट्रियल एरिया का काम 3 चरण में पूरा किया जाएगा.

इंडस्ट्रियल एरिया का निर्माण बिहार के वैशाली जिला में किया जाएगा जानकारी के लिए आपको बता दूं कि बिहार के हाजीपुर में इस  मॉडल इंडस्ट्रियल एरिया का निर्माण किया जाएगा इस मॉडल इंडस्ट्रियल एरिया का काम बेहतर करने के लिए फिलहाल  सड़क का मरम्मत किया जा रहा है।  जिसके बाद यह इंडस्ट्रियल एरिया और भी बेहतर लग सके इसके लिए सौंदर्यीकरण काफी काम प्रारंभ किया जाएगा।

जिसके बाद यहां  करीब 106 करोड़ की लागत से कॉमन इन्फ्यूरिएट ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण होगा, जिससे  इंडस्ट्री से निकलने वाले गंदे पानी को ट्रीटमेंट कर नदी में छोड़ा जाएगा। जिसके बाद यहां पर बंद पड़े और उधोग क्षेत्र को फिर से शुरू करने की दिशा में काम होगा. इसके अलावा यहां पर कॉमन इंसुलेट ट्रीटमेंट प्लांट के लिए टेंडर भी निकाला जा चुका है। वही इसके अलावा सड़क दुरुस्त करने में करीब दो करोड़ और ड्रेनेज का काम पूरा करने के लिए करीब 45 करोड़ खर्च आने का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here