बिहार के इस जिला में बनेगा शानदार मेडिकल कॉलेज, 600 करोड़ की विकास योजना का मिला सौगात जानिए

0
158

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद एक बार फिर से बिहार के विकास में तेजी लाने के लिए कई योजनाओं की शुरुआत अब की जा रही है। इसी बीच अब बिहार के एक जिला को करीब करीब 600 करोड़ रुपए की योजनाओं का सौगात मिला है जिसके तहत कई विकास की परियोजनाओं पर काम किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के गोपालगंज को करीब-करीब 600 करोड़ रुपए योजना का सौगात मिला है। इसमें बताया जा रहा है कि करीब करीब 500 करोड़ की लागत से बिहार के गोपालगंज में शानदार मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा इसका इसके साथ साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कई योजना की शुरुआत की जहां थावे मंदिर के विकास के लिए विकास पैकेज बिहार सरकार देने की घोषणा की इसके 57 करोड़ की लागत से थावे मंदिर का विकास होगा और थावे मंदिर में दुकान सरकार बनाएगी इसके साथ आपको यहां पर पार्टी जोन और पूरे एरिया का ब्यूटीफिकेशन भी किया जाएगा।

इसके अलावा तालाब का जिनोद्वार होगा इसके साथ-साथ पूरे इलाकों में पथ निर्माण विभाग की ओर से करीब करीब 22 करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण होगा इसके अलावा उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि सिहवलिया के झझवा में ट्रामा सेंटर स्थापित किए जाएंगे। के साथ-साथ उप मंत्री तेजस्वी यादव ने हथुआ अनुमंडल अस्पताल में जीविका दीदी के रसोईघर का भी उद्घाटन किया और उन्होंने मीरगंज में अपनी दादी मरछिया देवी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।