बिहार के इस जिला में बनेगा शानदार मनमोहक बायोडायवर्सिटी पार्क

0
563

बिहार में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए कई खूबसूरत और शानदार पर्यटक स्थलों का अब तक निर्माण किया गया है। इसके साथ साथ बिहार में एक और शानदार चिड़ियाघर का भी निर्माण किया जाना है, जो बिहार का सबसे बड़ा चिड़ियाघर होगा। इसी बीच अब बिहार को एक और जिला में शानदार और मनमोहक बायोडायवर्सिटी पार्क का निर्माण भी किया जाएगा जो अपने आप में खाश होगा।

दरअसल आपको बता दूं कि इस खूबसूरत और मनमोहक बायोडायवर्सिटी पार्क को बिहार के बेगूसराय में बनाया जाएगा। खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के बेगूसराय के सिमरिया घाट को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा जहां पर बायोडायवर्सिटी पार्क का भी निर्माण किया जाएगा।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस शानदार बायोडायवर्सिटी पार्क का निर्माण कुल 3 एकड़ जमीन पर किया जाएगा। 3 एकड़ जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए आदेश बरौनी के सीईओ को दे दिया गया है। आपको बता दूं कि बेगूसराय एक गंगा किनारे स्थित एक शहर है। जहां पर फैक्ट्री की भरमार है वहीं अब बेगूसराय को एक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की कोशिश जारी है। वही यहां पर कई बड़े-बड़े परियोजनाओं पर भी अभी काम किया जा रहा है ताकि आने वाले समय में पर्यटकों को आकर्षित किया जाए।