बिहार के इस जिला में बनेगा हाईटेक बस स्टैंड और वाटर पार्क

0
2877

अभी राजधानी पटना में एक शानदार बस स्टैंड बन कर तैयार हो चूका है और यहाँ से बसों का परिचालन भी सुरु हो चूका है, और कुछ इसी तरह अब बिहार के अन्य शहरों में भी शनदार बस स्टैंड बनाने की सहमति बन चुकी है। आपको बता दूँ की किसी भी शहर के की फेस होता है, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन वही इसी वजह से अब बिहार के कई अन्य शहर में भी बस स्टैंड बनाये जाएंग।

आपको बता दूँ की बिहार के गया में अब राजधानी पटना की तरह की शानदार बस स्टैंड बनाया जायेगा। इसकी तैयार अब लगभग पूरी कर ली गई है, यह बस स्टैंड बिहार के गया शहर में बनाया जायेगा वही आपको बता दूँ की गया में बस स्टैंड के आलावा गया नगर निगम के ‌नैली कचरा प्लांट के खाली भूखंड पर मोनो ट्रेन और वाटर पार्क चलाने का फैसला लिया गया।

आपको बता दूँ की गया में बस स्टैंड के साथ साथ कई परियोजना पर काम किया जायेगा वही जो बस स्टैंड का निर्माण किया जाना है। इसकी लगत करीब करीब 10 करोड़ 48 लाख रुपए आने का अनुमान है, वही इस बस स्टैंड का नाम अटल बिहारी बस स्टैंड रखने का फैसला लिया गया।

वही आपको बता दूँ की गया में और कई अन्य परियोजना को शुरू किया जायेगा जिसमे बताया जा रहा है की विष्णुपद मंदिर, ईसाई धर्म के रामपुर स्थित कब्रिस्तान का सौंदर्यीकरण और भुसुंडा स्थित सलेमपुर कब्रस्तान का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके साथ साथ आपको बता दूँ की कई नए परियोजना पर काम किया नवनिर्मित बस स्टैंड, क्यूआर कोड कंट्रोल रूम, गांधी मैदान चिल्ड्रन पार्क, सम्राट भवन, ओपन जिम सहित कई बड़ी-छोटी योजनाओं को शुभारंभ कराने का फैसला लिया गया।