बिहार के इस जिला में बनेगा 17000 एकड़ में टेक्सटाइल पार्क, लोगों को मिलेगा रोजगार

0
7170

बिहार में उद्योग धंधे को बढ़ावा देने के लिए और लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने के लिए उधोग पहले की अपेक्षा ज्यादा स्थापित किए जा रहे हैं। वही दूसरी तरफ अब एक बार फिर से बिहार में 17000 एकड़ में टैक्सटाइल पार्क का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूँ की बिहार में टैक्सटाइल पार्क अपने आप में बेहद शानदार होगा। जहां पर हजारों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने वाला है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के बेतिया में 17000 एकर में टैक्सटाइल पार्क बनेगा। यहां पर वस्त्र उद्योग के लिए उद्यमियों को जगह दी जाएगी। इसके अलावा विभिन्न जिला में भी टैक्सटाइल पार्क बनाए जाएंगे। कोशिश है कि टैक्सटाइल पार्क में ही उद्योग के लिए जगह कंपनियों को दी जा सकती है। वहीं दूसरी तरफ आपको यह भी बता दूं कि बिहार औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति वस्त्र एवं चर्म टेक्सटाइल एवं लेदर 2022 को लेकर मंत्री पद ने मंजूरी भी दे दी है।

दरअसल इसकी मंजूरी गुरुवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में कैबिनेट की मुहर लगी है। बिहार में वस्त्र चर्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की नीति को मंजूरी दी गई है। आपको बता दूं कि इस नीति के लाभ उठाने वाले इकाइयों को 30 जून 2023 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा । उम्मीद की जा रही है कि इसने पॉलिसी को मंजूरी मिलने का वादा बिहार में ज्यादा ज्यादा उद्योग धंधे लग सकेंगे और लोगों को ज्यादा ज्यादा रोजगार मिल सकेगा।