बिहार के इस जिला में बनकर तैयार हुआ बिहार का पहला मेंटल हॉस्पिटल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन

0
178

बिहार में देखा जाए तो पिछले कुछ वर्षों में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई विकास हुए हैं जहां पर कई जिलों में हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज के निर्माण किए गए हैं। वहीं कई जिलों में मेडिकल कॉलेज का भी निर्माण अभी किया जा रहा है आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना में सबसे बड़ा हॉस्पिटल का निर्माण चल रहा है। जिसका निर्माण जल्द पूरा कर लिया जाएगा बिहार की एक और जिला में बिहार का पहला मेंटल हॉस्पिटल बनकर तैयार हो गया है।

बिहार का पहला मेंटल हॉस्पिटल का निर्माण पूरा हो गया है और आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उद्घाटन इस हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। आपको बता दूं कि इस शानदार मेंटल हॉस्पिटल का निर्माण बिहार के भोजपुर जिला में बनाया गया और और इस हॉस्पिटल का नाम कोईलवर मेंटल हॉस्पिटल रखा गया है। यह राज्य के इकलौता मेंटल हॉस्पिटल होगा आज इसका उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया।

इस मेंटल हॉस्पिटल पर एक नजर डालें तो आपको बता दें कि इस हॉस्पिटल में कुल 272 बेड है वही इस हॉस्पिटल का निर्माण तमिलनाडु से कंपनी के द्वारा की गई है। इसका निर्माण करीब करीब 36 महीने में किया गया है और इसकी निर्माण 130 करोड़ की लागत आई है इस हॉस्पिटल में कुल 14 ब्लॉक आपको देखने के लिए मिलेगा जिसमें 4 अस्पताल ब्लॉक और एक एकेडमिक ब्लॉक सर्विस स्टाफ डॉक्टर आदि के लिए अलग-अलग ब्लॉक के निर्माण किए गए हैं।