बिहार के इस जिला में जल्द शुरू होगा शानदार रिवर सफारी का निर्माण जानिए

0
295

बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बिहार में कई ज़िलों में शानदार निर्माण किए जा रहे हैं। जहां एक तरफ बिहार के राजगीर में जू सफारी पार्क और नेचर सफारी पार्क का निर्माण किया गया है जहां पर अब पर्यटकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है और पर्यटकों को जू सफारी पार्क और नेचर सफारी पार्क खूब भा रहा है। इसके साथ-साथ राजगीर का ग्लास ब्रिज भी पर्यटकों को खूब पसंद आ रहा है इसी बीच बिहार में आपको जल्द रिवर सफारी भी देखने के लिए मिलने वाला है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में अब दुर्गावती जलाशय पर जुलाई से रिवर सफारी का काम शुरू होगा। दरअसल आपको बता दूं कि यह दुर्गावती जलाशय पर्यटकों के लिहाज से बेहद ही खास है। यह दुर्गावती जलाशय मौजूद रोहतास और बाएं तट पर मौजूद कैमूर इलाके में है इसका विकास का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा।

यहां पर पर्यटक 4 किलोमीटर जंगल सफारी और 6 किलोमीटर चला से रिवर सफारी का आनंद बड़े आराम से उठा सकेंगे। आपको बता दूं कि इस तरीके का रिवर सफारी बिहार में पहली बार होगा। वही इस रिवर सफारी के लिए आपको बेहद ही कम पैसे खर्च करने पड़ेंगे जहां बात बताया जा रहा है कि ₹50 में ही इसका मजा आप ले सकेंगे। जुलाई से 25 सीटर डबल हल्के वोट का मजा पर्यटक ले सकेंगे।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि 25 सीटर वोट दें नदी के अंदर गुप्ता धाम की ओर 100 किलोमीटर तक अंदर पर्यटक जा सकेंगे जिसके बाद वहां पर उतरकर पर्यटक वन क्षेत्र में घूमेंगे इसके साथ-साथ यहां पर सुरक्षा के लिहाज से रेंज ऑफिसर भी तैनात किए जाएंगे।