बिहार के इस जिला में जल्द बनकर तैयार होगा फिल्म सिटी, पूरा हुआ जमीन अधिग्रहण का काम जानिए

0
3748

जब भी सिनेमा की बात आती है तो बिहार इसमें कभी भी पीछे नहीं रहा है। बिहार की धरती से कई शानदार कलाकार निकले हैं, और अभी बिहार की धरती से हर साल कई शानदार कलाकार निकलते रहे हैं। इसी बीच बिहार में लंबे समय से फ़िल्म सिटी का मांग हो रही थी जो अब पूरा होने वाला है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में अब फिल्म सिटी का सपना साकार होने वाला है क्योंकि अब फिल्म सिटी के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया गया है। इसका मतलब साफ है कि अब फ़िल्म सिटी का का निर्माण जल्द ही शुरू किया जाएगा।

आपको बता दूं कि इस शानदार फ़िल्म सिटी का निर्माण बिहार के राजगीर के नीमा गांव में किया जाएगा। यह फिल्म सिटी अपने आप मे खास होगा। वही इस सिम सिटी के निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण का काम भी पूरा कर लिया गया है। आपको बता दूं कि इस फिल्म सिटी के निर्माण के लिए कुल 20 एकड़ जमीन का अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया गया है। अब अगले माह से इसके निर्माण को लेकर काम शुरू किया जाएगा।

आपको बता दूं कि यह फिल्म सिटी अपने-अपने शानदार होगा जो कि कुल 20 एकड़ में फैला होगा। यह फिल्म सिटी अत्याधुनिक सुविधा से लैस होगा जिसमें आर्ट गैलरी, लेमिनेशन शूटिंग थिएटर, स्टूडियो फैसिलिटी के साथ-साथ टोटल प्रोजेक्टर के अलावा डिजिटल कैमरा और अत्याधुनिक फिल्म स्क्रीनिंग, लाइव ग्रीन स्क्रीन स्टूडियो डिजिटल, प्रोजेक्टर थिएटर आदि की सुविधा इस फिल्म सिटी में आपको देखने के लिए मिलेगा। आपको बता दूं कि इस सिम सिटी में आपको पोर्टल डॉरमेट्री ऑफिस सहित कई सुविधाएं भी देखने के लिए मिलेगी वह इस सृष्टि का निर्माण करीब 142 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा।