बिहार के इस जिला में खुलेगा इंस्टिट्यूट ऑफ़ पेट्रोकेमिकल टेक्नोलॉजी जानिए

0
205

कल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी है। जिसमें आपको सबसे पहले बता दूं कि राजधानी पटना में ही फाइव स्टार होटल का निर्माण किया जाएगा। इसको लेकर प्रस्ताव पर मुहर भी लगी है इसके अलावा कई अन्य प्रस्तावों पर मुहर लगी है इसी बीच अब बिहार में इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल स्थापना को लेकर ही मंजूरी मिल गई है।

दरअसल जानकारी के लिए आपको बता दूं कि वित्तीय वर्ष 2022 से 2023 में बिहार में शानदार इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल की स्थापना होगी। वही इस इस इंस्टिट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल की स्थापना बीहट में किया जाएगा। राजधानी पटना के बीहट के औद्योगिक क्षेत्र में इसका स्थापना किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसके लिए जमीन पर इंस्टिट्यूट ऑफ़ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी चेन्नई पेट्रो केमिकल बनाएगी।

वही यह इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रो केमिकल टेक्नोलॉजी अपने आप में बेहद ही खास होगा जहां पर बताया जा रहा है कि इस पर करीब करीब 8437.6 करोड रुपए की लागत आएगी। अभी फिलाल चालू वित्तीय वर्ष में तत्काल 15.90 की निकासी की जाएगी वह इसकी निर्माण की बात करें तो इसका निर्माण करी करी अगले 3 वर्षों में कर लिया जाएगा।