बिहार के इस जिला में खुलेगा एविएशन सेवाओं से संबंधित ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट, सरकार कर रही है विचार जानिए

0
151

बिहार के कई ऐसे जिले हैं जहां पर एयरपोर्ट की सुविधा मिल चुकी है और यहां से विमान सेवा भी शुरू है जैसा कि आपको पता होगा कि दरभंगा गया और राजधानी पटना में एयरपोर्ट का लोगो सौगात मिल चुका है। इसी बीच बिहार में एविएशन सेवाओं से संबंधित ट्रेनिंग को लेकर इंस्टिट्यूट खोला जा सकता है। इसको लेकर केंद्रीय संस्थान खोलने पर सरकार विचार कर रही है।

दरअसल बिहार के दरभंगा में एक और केंद्रीय संस्था मिलने जा रहा है डाक प्रशिक्षण संस्था के बाद अब दरभंगा में यह दूसरा केंद्रीय संस्था होगा जहां पर एविएशन के विभिन्न सिविल सेवाओं के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दिए जाएंगे। दरअसल इसको लेकर केंद्र सरकार को सुझाव दिए गए हैं और केंद्र सरकार इस पर विचार कर रही है।

पिछले दिनों बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने दिल्ली के केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योति राजे सिंधिया से मुलाकात की इसी दौरान उन्होंने इस संबंध में प्रस्ताव पर विचार करने का आग्रह किया मंत्री संजय झा ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट का विकास होना अभी और बाकी है। दरभंगा में जो इंस्टिट्यूट खोले जाएंगे वह दरभंगा में प्रस्तावित प्रशिक्षण संस्थान में मुख्य रूप से ग्राउंड ड्यूटी स्टाफ जैसे पदों के लिए युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी।