बिहार के इस जिला में खुला राज्य का पहला फूड लैब जानिए

0
301

जब भी हमें फूड लैब की जरूरत पड़ती थी तो बिहार के लोग या बिहार के उद्योगपति सीधा कोलकाता का रुख करते थे लेकिन अब आपको कोलकाता का रुख नहीं करना पड़ेगा दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में ही अब फूड लैब का निर्माण हो चुका है। इसका मतलब साफ है कि अब आपको फ़ूड से जुड़ी हुई कोई भी प्रयोग के लिए किसी अन्य राज्यों की तरह रुख करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में राज्य का पहला फूड लैब की शुरुआत हो चुकी है। इस शानदार फ़ूड लैब का शुरुआत बिहार के रक्सौल में इस फूड लैब की शुरुआत की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख माननीय ने रक्सौल में राष्ट्रीय खाद्य प्रयोगशाला का उद्घाटन किया आपको बता दूं कि इसके उद्घाटन के बाद बिहार में व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

आपको बता दूं कि इस फूड लैब के खुलने से अब यही जांच के बाद नेपाल समान भेजा जा सकेगा व्यापारियों को काफी सहूलियत मिलेगी आपको बता दें कि इससे पहले बिहार में किसी भी प्रकार का फ़ूड लैब नहीं था जब भी फ़ूड लैब की जरूरत पड़ती थी तो बिहार के उद्योगपति और बिहार के लोगों को बिहार से बाहर किसी अन्य राज्यों की तरफ रुख करना पड़ता था, तस्वीर फाइल फोटो।