बिहार के इस जिला में अडानी ग्रुप कर सकता है बड़ा निवेश, जानिए

0
270

बिहार में उद्योग धंधे लगाने को लेकर माहौल धीरे-धीरे बनता जा रहा है। जहां पर अब देश के बड़े-बड़े उद्योगपति का बिहार का रुख करना चाहते हैं। वही देश के कई बड़े बड़े उद्योग धंधे अब बिहार में शुरू किए जा रहे हैं। जहां पर कई इथेनॉल प्लांट और फूड पार्क का भी निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच अब देश के सबसे बड़े कंपनी अडानी ग्रुप अब बिहार में सबसे बड़ा निवेश कर सकता है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में धीरे-धीरे रोजगार के अवसर पर काम किया जा रहा है। वही देश की सबसे बड़ी कंपनी अडानी विल्मर कंपनी अब बिहार में निवेश कर सकती है। बताया जाए कि बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा अडानी ग्रुप निवेश कर सकता है जिससे बेरोजगार लोगों को बड़ा फायदा मिलने वाला है। कंपनी की टीम सोमवार को मोतिहारी फ़ूड पार्क और बेला औद्योगिक क्षेत्र पहुंचा और यहां का जायजा लिया।

बताया जा रहा है कि बेला औधोगिक एरिया का निरीक्षण करने के बाद अब बताया जा रहा कि यहां पर खाद्य तेल का प्लांट लगाया जा सकता है। कंपनी की 3 सदस्य टीम ने बियाड़ा के अधिकारियों से दोनों स्थानों पर भूजल स्तर बिजली की उपलब्धता अस्पताल बाजार रेलवे की गोदाम आदि की जानकारी मांगी गई है।

आपको बता दूं कि कंपनी के इंजीनियर की टीम भी अब जल्द ही दौरा करेगी जिसके बाद डीपीआर बनाने का बियाडा को जिम्मेदारी दी जा सकती है। यह अडानी विल्मर की बिहार की पहली निवेश होने वाली है इससे आपको बता दूं कि लोगों को रोजगार भी मिलेगा।