बिहार के इस ज़िला में बनेगा फ़ूड पार्क, होगा 600 करोड़ का निवेश जानिए

0
144

बिहार में ज्यादा से ज्यादा कल कारखाने लग सके इसको लेकर जब से बिहार उद्योग मंत्री हुसैन या लगातार प्रयास कर रहे हैं कि बिहार में लगातार निवेशक आते रहे। आपको बता दूं कि बिहार में अभी भी उद्योग धंधे की कमी है जिस वजह से लोग बिहार से बाहर पलायन कर जाते हैं। वहीं बिहार में अगर उद्योग धंधे लगते हैं तो बिहार के लोगों को इसका सीधा जरूर लाभ मिलेगा।

सबसे पहले जानकारी के लिए आपको यह बता दूं कि बिहार में टेक्सटाइल पॉलिसी संस्था का भी निर्माण किया जाएगा। वही यह बिहार का पहला टेक्सटाइल पॉलिसी संस्था होगा। वही इस शानदार टेक्सटाइल पॉलिसी संस्था का निर्माण बिहार के भागलपुर में किया जाएगा इसकी घोषणा उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने की है।

उन्होंने बुधवार को परिषद में संवाददाता से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल पॉलिसी खोलने के लिए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय को सिल्क इंस्टिट्यूट की 5 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा बिहार के कहलगांव में लॉजिस्टिक व फूड पार्क सेक्टर में केवेंटर्स एग्रो कंपनी ने करीब करीब 600 करोड़ का निवेश करेगा इससे बिहार के कहलगांव में फूड पार्क सेक्टर में नया उद्योग स्थापित हो पाएगा।