बिहार के इस एयरपोर्ट से नेपाल के लिए विमान भरेगा उड़ान, पर्यटक विभाग ने शुरू की कवायद

0
2364

बिहार से नेपाल के बीच जल्द अंतरराष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत बहुत जल्द शुरू की जा सकती है। बिहार में पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए इस अंतरराष्ट्रीय उड़ान को शुरू किया जा सकता है आपको बता दूं कि अभी बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू है वहीं इन्हीं तीन एअरपोर्ट में से एक एअरपोर्ट से बिहार पर्यटक विभाग एक अब कवायद से अंतरराष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत की जा सकती है।

बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए असीम संभावनाएं के मद्देनजर पर्यटन मंत्री सर्वजीत कुमार ने विभाग के संबंधित आला अधिकारियों के साथ मीटिंग कर देसी विदेशी सैलानी की संख्या में बढ़ोतरी के लिए गया एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू किया जाएगा जिसमें बताया जाए बोधगया से काठमांडू वाया बागडोगरा के रास्ते फ्लाइट की शुरुआत की जाएगी आपको बता दूं कि इस सेवा से टूरिस्ट बड़ी आसानी से बिहार में आ सकेंगे।

उधर मंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए यह भी बताया कि विदेशी सैलानी को को आसानी से तमाम जगह पर भ्रमण और उनके मनपसंद के मुताबिक भोजन आदि के लिए अलग-अलग विदेशी भाषाओं जैसे कोरिया, चाइनीस, भूटानी, वियतनाम सहित कई भाषाओं की युवाओं को टूरिस्ट गाइड के तौर पर ट्रेंड भी किया जाएगा।