बिहार के इस एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी इलेक्ट्रिक विमान जानिए

0
772

बिहार में अब विमान सेवा में तेजी से विकास देखा जा रहा है, जहां पर कई दशकों पहले बिहार में सिर्फ दो ही एयरपोर्ट हुआ करते थे। वही अब बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट हो चुके हैं, जो कि बिहार के दरभंगा में एयरपोर्ट का निर्माण हुआ है। और वहां से विमान सेवा बहाल हो रहा है, इसी बीच अब बिहार में कई अन्य एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने को लेकर लगातार मांग उठ रही है। इसी बीच अब खबर निकल कर आ रही है कि बिहार के भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू किया जा सकता है ।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि अब बिहार के एक और एयरपोर्ट से इलेक्ट्रिक विमान सेवा बहाल किया जा सकता है, दरअसल हम बात कर रहे हैं बिहार के मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा का बताया जा रहा कि बिहार पताही हवाई अड्डा से 2024 से इलेक्टिव विमान की सेवा शुरू हो सकती है। इस संबंध में पिफोर कंपनी के निदेशक ने रविवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखा और इसकी जानकारी दी गई है।

आपको बता दूँ की इस पत्र के जरिये यह जानकारी दी गई है, कि कंपनी पताही हवाई अड्डा के साथ-साथ पूर्वी चंपारण के रक्सौल हवाई अड्डा से भी इसी तरह का विमान सेवा देने की बात कही है, जहां पर यह साफ तौर पर कहा गया है, कि कंपनी के तरफ से पहले हवाई अड्डा एवं रनवे की मरम्मत कराया जाए। आपको जानकारी के लिए बता दूं कि वर्षों से पताही हवाई अड्डा से विमान सेवा शुरू करने की मांग की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ बिहार के दरभंगा से उड़ान भी शुरू होने के बाद यहां पर संभावना कम हो गई थी लेकिन एक बार फिर से यहाँ से विमान सेवा फिर से सुरु होने की संभावना है तस्वीर काल्पनिक।