बिहार के इस एयरपोर्ट से अब फिर इंटरनेशनल उड़ान जानिए

0
1901

वैसे तो राजधानी पटना सहित बिहार के कई शहरों में हवाई अड्डा अभी उपलब्ध है। आपको बता दूँ कि राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कुल 4 हवाई अड्डा से अभी विमान सेवा प्रारंभ है। वही कई अन्य हवाई अड्डा को शुरू करने को लेकर अभी मांग उठ रही है। वहीं राजधानी पटना में एक और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का निर्माण को लेकर प्रक्रिया प्रारंभ है।

इसी बीच बिहार के गया एयरपोर्ट से इंटरनेशनल उड़ान फिर से प्रारंभ की गई है। आपको बता दूँ कि इंटरनेशनल पहचान रखने वाले बिहार का गया जिला पर्यटन कारोबार को लेकर अच्छी खबर आई है। गुरुवार को लंबे समय बाद करीब करीब 2 सालों के अंतराल पर थाईलैंड से आया विमान गया में उतरा। आपको बता दूं की इस विमान में कुल 173 यात्री सवार थे। लंबे समय के बाद विदेशी यात्रियों को देखकर पर्यटक कारोबार की चहक उठे हैं।

आपको बता दूं कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इंटरनेशनल उड़ान को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं इस वजह से अब जिस वजह से अब कोई भी विदेशी एयर कंपनी या स्पेशल फ्लाइट लेकर गया पहुंच सकती है मालूम हो कि लंबे समय से इंटरनेशनल फ्लाइट पूरी तरह से बंद था। बता दूँ कि इंटरनेशनल फ्लाइट गया के लिए उड़ान शुरू करने वाली है और 1 हफ्ते में 3 दिन फ्लाइट की सेवा अब होगी, तस्वीर काल्पनिक।