बिहार के इन 5 जिलों में लगेंगे 26 लाख प्रीपेड स्मार्ट मीटर

0
746

अभी राजधानी पटना के अलावा बिहार के कई ऐसे जिले हैं जहां पर प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं। जहां पर आपको रिचार्ज करवाने के बाद ही आपको बिजली की आपूर्ति हो पाएगी। अगर आपके बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाती है तो आपको रिचार्ज करवाना होगा। वहीं अब राजधानी पटना के अलावा बिहार के पांच अन्य जिलों में भी स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि करीब करीब 5 जिलों में 26 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड और सिक्योर मीटर लिमिटेड के बीच करार हुआ है। करार के तहत बताया गया है कि उत्तर बिहार के 5 जिले में 26 स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे जिसमें सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण की ग्रामीण क्षेत्र और मुजफ्फरपुर के ग्रामीण क्षेत्र शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम दो चरणों में अभी बांटा गया है। पहले चरण में शहरी क्षेत्र में 8 लाख से ज्यादा स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाया जाएंगे। वहीं दूसरे चरण में ग्रामीण इलाकों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लगाया जाएगा। आपको बता दूं कि इससे पहले 13 मई 2022 को दक्षिण बिहार के कई जिलों में जैसे के भागलपुर, बांका, जमुई और शेखपुरा के ग्रामीण क्षेत्रों में दस्त लगे स्मार्ट के प्रीपेड मीटर लगाने का काम शुरू किया गया है।