बिहार के इन 5 एनएच पर लगेंगे कैमरा सहित कई हाईटेक उपकरण जानिए

0
164

आने वाले समय में बिहार के कई एनएच पर आपको कैमरा सहित कई अत्याधुनिक उपकरण लगे हुए दिखेंगे दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के कई ऐसे एनएच है जहां पर सड़क दुर्घटना में बढ़ोतरी देखी जा रही है इस वजह से इन सड़कों पर हाईटेक कैमरा सहित कई उपकरण लगाए जाएंगे ताकि सड़क दुर्घटना में कमी आ सके। अभी फिलाल बिहार के पांच एनएच पर कैमरा लगाए जाएंगे इसकी लिस्ट भी जारी की गई है।

जिन एनएच पर आपको हाईटेक कैमरा देखने के लिए मिलेंगे इसमें एनएच2 जोकि वाराणसी से औरंगाबाद जाती है वही एनएच28 जो की छपरा से बेतिया से लोरियां लोरियां से बगहा जाती है। वही अगला एनएच पटना से बख्तियारपुर जाती है। वह एनएच 130 जो कि बरौनी से मुजफ्फरपुर और मुजफ्फरपुर से पिपराकोठी जाती है वहीं एनएच 57 मुजफ्फरपुर से दरभंगा दरभंगा जाती है।

आपको बता दूं कि इन एनएच पर दुर्घटना को रोकने के लिए हाईटेक उपकरण की मदद ली जाएगी गृह विभाग के प्रमुख सचिव चैतन्य प्रसाद की अध्यक्षता में पिछले दिनों हुई सड़क सुरक्षा समीक्षा बैठक में दुर्घटना को रोकने के उपायों पर चर्चा की गई थी आपको बता दूं कि इन एनएच पर प्रत्येक 10 से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्पीड कैमरा सहित कई उपकरण लगाई जाएगी वही एन एस के पास कंट्रोल रूम भी स्थापित की जाएगी।