बिहार के इन 3 नेशनल हाईवे के लिए मिली स्वीकृति, देखें रूट

0
22942

बिहार में रोड और आधारभूत संरचना को बेहतर करने के लिए और हाईवे के निर्माण में तेजी लाने के लिए बिहार के तीन और नेशनल हाईवे को लेकर स्वीकृति मिल गई है। आपको बता दूं कि इन नेशनल हाईवे के बनने के बाद बिहार में आर्थिक विकास और भी तेज होने वाली है। आपको बता दूं कि इसकी जानकारी देते हुए खुद सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी जानकारी अपने अधिकारी ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है।

वही जानकारी के लिए आपको बता दूं कि करीब 3,954 करोड़ की लागत से 3 नेशनल हाईवे के निर्माण को लेकर स्वीकृति दी गई है। जिसमें बताया जा रहा है, कि भारतमाला परियोजना के तहत आमस से दरभंगा एक्सप्रेस वे के लिए जो कि बलभद्रपुर से बेला नवादा खंड जिसकी लंबाई 44 किलोमीटर है और जो कि कुल 4 लाइन का यह आएगी होगा इसके लिए 2186 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके साथ छपरा में फोरलेन रिविलगंज बाईपास जिसकी लंबाई 6.95 किलोमीटर है इस परियोजना पर 295 करोड़ खर्च होंगे।

इसके अलावा आपको यह बता दो कि एनएच 227 एल के उमागांव जंक्शन के पास हतबारिया से कलुआही तक एनएच 27 जो की सहारघाट से राहीका तक इसके अलावा एनएच 527ए के रहिका से रामपट्टी मधुबनी बाईपास तक और एनएच 227ए के बिदेश्वर स्थान से भेजा तक चयनित सड़क की कुल लंबाई 88.7 किलोमीटर है उनका होगा जिस पर कुल 1473.20 करोड रुपए की लागत इस प्रोजेक्ट पर आएगी, तस्वीर काल्पनिक।