बिहार के इन 26 B.Ed कॉलेज के नामांकन होंगे रद्द जानिए

0
12287

अगर आप बिहार में रहते हैं और बिहार से ही B.Ed करने का सोच रहे हैं या बिहार में B.Ed कर रहे हैं तो इस खबर को आप को एक बार जरुर पढ़ लेना चाहिए दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में कुल 26 B.Ed कॉलेज के नामांकन रद्द किए जा सकते हैं। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि 26 B.Ed कॉलेज पर अब गाज गिरने वाली है दरअसल इन कॉलेज पर परफॉर्मेंस अप्रेजल रिपोर्ट जमा नहीं कराने का आरोप है।

दरअसल आपको बता दूं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष शिक्षा परिषद ने परफॉर्मेंस अप्रेजल रिपोर्ट भरना जरूरी कर दिया है ऐसे में एनसीटीई की बैठक भी बुलाई गई थी जहां पर अब यह फैसला लिया गया है, कि परफॉर्मेंस अप्रेजल रिपोर्ट नहीं भरने वाले B.Ed कॉलेज में नामांकन अब नहीं करा सकेंगे ऐसे में अब यह साफ हो गया है कि इन 26 कॉलेज में आने वाले समय में नामांकन नहीं होगी जो भी आमंत्रण हुई है वह रद्द हो सकती है।

वही जारी आदेश में यह साफ तौर पर देखा जा रहा है कि ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के सभी विश्वविद्यालय को नोटिस जारी कर ऑफ रिलेशन मिले हुए सभी B.Ed कॉलेज में लिस्ट मांगी गई थी। जिसमें पूछा गया था कि विश्वविद्यालय एप्लीकेशन प्राप्त B.Ed कॉलेज ऐसा है जिसमें पीआर जमा हो चुका है वही बताया जा रहा है कि इस विश्वविद्यालय के कुल 26 कॉलेज नेपियर नहीं भरा है ऐसे में सभी कॉलेज के नामांकन नहीं करा पाएंगे।