बिहार के इन 17 जिलों में भारी वर्षा को लेकर अलर्ट हुआ जारी जानिए

0
200

बिहार के कई जिलों में एक बार फिर से मानसून अपना गतिविधि दिखाने लगा है जिस वजह से पिछले कुछ दिनों से बिहार के कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है। जिसमें बिहार के मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में भारी वर्षा दर्ज की गई है इसी बीच अब बिहार के कई अन्य जिलों में भी भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

दरअसल प्रदेश में अगले 2 दिन तक वर्षा की गतिविधि में वृद्धि होगी जिससे पटना समेत प्रदेश के दक्षिणी भागों के कुछ स्थानों पर में गरजन के साथ हल्की बारिश के आसार है हालाकि अब तक पटना में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी नही किया गया है। वही बिहार के उत्तरी भागों में करीब 17 जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की तरफ से जिन जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है उसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और मधेपुरा जिला शामिल है। इन जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी जारी की गई है वहीं बिहार के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है जिसमें बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में 114.4 मिलीमीटर विजय नगर में 100.2 मिली मीटर में 92.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।