बिहार के इन 12 एयरपोर्ट को किया जाएगा विकसित, मुख्‍य सचिव ने बैठक में दिए अहम निर्देश

0
3103

अभी बिहार में कई एयरपोर्ट का निर्माण हो चुका है, जहां से फिलहाल अभी विमान सेवा प्रारंभ है, आपको बता दूं कि अभी बिहार में पटना एयरपोर्ट, गया एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ है। वहीं दूसरी तरफ भागलपुर मुजफ्फरपुर, रक्सौल, गोपालगंज सहित कई अन्य एयरपोर्ट से उड़ान सेवा को बहाल करने की तेजी से मांग बढ़ रही है। वहीं बिहार के बिहटा एयरपोर्ट की हवाई पट्टी की चालू हालत में है, लेकिन इसका केवल एयरपोर्ट इस्तेमाल में ही किया जा रहा है। इसी बीच हाईकोर्ट के एक निर्देश के बाद राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने सोमवार को हवाई अड्डा के विस्तार को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

वही दूसरा तरफ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में बिहार के हवाई अड्डा को विकसित करने के निर्देश दिए गए हैं। उसमें मुख्यतः पटना, बिहटा, गया, दरभंगा के साथ साथ पूर्णिया, रक्सौल, भागलपुर, मुंगेर, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सोनपुर और फारबिसगंज हवाई अड्डा शामिल है।

बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि जमीन अधिग्रहण में यदि किसी भी प्रकार की मुश्किलें आ रही है तो इस संबंध में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग अधिकारियों से परामर्श लेने की सुझाव जिलाधिकारियों को दी गई है। आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना में स्थित पटना एयरपोर्ट जिसे लोकमान्य जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट के नाम से भी जाना जाता है उसके विकल्प में बिहटा एयरपोर्ट को विकसित किया जाना है।