बिहार के इन 10 ज़िलों में बनेगा 12 आरओबी ब्रिज, देखे सभी ज़िलों की लिस्ट

0
1852

पुरे देश में जाम एक आम समस्या है, वही दूसरी तरफ सड़क को क्रॉस करने वाली रेलवे लाइन के वजह से भी जाम का सामना लोगो को ज्यादा से ज्यादा करना परता है। वही अब दूसरी तरफ अब बिहार में लोगो को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए अब बिहार के करीब करीब 10 ज़िलों में कुल 12 आरओबी का निर्माण किया जायेगा, जिससे बिहार में लोगो को जाम की समस्या से निजात मिल पायेगा।

दरसल आपको बता दूँ की बिहार के कुल 10 ज़िलों में कुल 12 आरओबी निर्माण किया जायेगा। जहाँ पर बताया जा रहा है, की बिहार सरकार रेलवे के साथ मिल कर बिहार में कुल 12 आरओबी का निर्माण कराएगी। उधर इसकी जानकरी दते हुए बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा है, की इन कुल 12 आरओबी निर्माण पर करीब करीब 785 करोड़ रुपए खर्च आने का अनुमान है।

वही आपको बता दूँ की बिहार के जिन 10 ज़िलों में 12 आरओबी का निर्माण किया जाना है उसमे मुख्य्तः भागलपुर के नौगछिया से कटोरिया, पटना के दानापुर से नेउर स्टेशन के बिच, बक्सर के चौसा से गम्हार के बिच, औरंगाबाद के इस्लामपुर से रफीकगंज, गया के इसलामपुर से रफीकगंज वही पूर्वी चम्पारण के बापूधाम से जीवधरा के बिच, कैमूर के पुरौली से मुथानी, रोहतास के करबन्दिया से पहलेजा और सोननगर से दुर्गावती, सहरसा के सहरसा से पंचगछिया, सीतामढ़ी के पुरसैना से सीतामढ़ी, बक्सर के बक्सर से वरुणा शामिल है।

इसके साथ साथ बिहार के कई ज़िले भी शामिल है जहाँ पर बताया जा रहा है की रेलवे ढाला की जगह और आरओबी का निर्माण किया जायेगा इसमें दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चम्पारण और पच्छमी चम्पारण सहित मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, नवादा और कटिहार शामिल है।