बिहार के इन 10 स्थानों पर शानदार आरओबी का होना है निर्माण जानिए

0
4553

अगर देखा जाए तो अभी बिहार की राजधानी पटना में बिहार में सबसे बेहतर और शानदार और सबसे ज्यादा आरओबी का निर्माण किया गया है। वहीं अब बिहार में और भी शानदार आरओबी का निर्माण जाना चाहिए। कई और शानदार ओवरब्रिज का निर्माण भी शुरू किया जाएगा अब बिहार में कई आरओबी बनाने की मंजूरी मिल चुकी है और इनका निर्माण किया जाना है।

जानकारी के लिए बता दूं कि इन सभी 10 आरओबी के निर्माण की मंजूरी 2019 में मिली थी। इसे लेकर रेलवे और पथ निर्माण विभाग के साथ करार होने के बावजूद यह सभी आरओबी का निर्माण अभी तक शुरू नहीं हुआ है। इन सभी 10 फ्लाईओवर के निर्माण की जिम्मेदारी बिहार के ही बिहार स्टेट डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड को दी गई थी। लेकिन अब तक क्या काम प्रारंभ नहीं हो पाया है।

01. दरभंगा-लहेरियासराय स्टेशन के बीच दरभंगा-बिरौल-कुशेश्वरस्थान सड़क पर दोनार चौक, डुमरांव-बरूना स्टेशनों के बीच डुमरांव-विक्रमगंज सड़क, मोहम्मदपुर-कमतौल स्टेशनाें के बीच दरभंगा-कमतौल-बसैठा-मधवापुर सड़क, ,  वारसलीगंज-नवादा स्टेशनों के बीच हिसुआ-नवादा-पकरी बरांवा सड़क, मुक्तापुर-किशनपुर स्टेशनों के बीच दरभंगा-समस्तीपुर सरक

मशरख-श्याम कौड़िया स्टेशन के बीच एसबीएमटीएम सोन्हाे-परसा-शीतलपुर सड़क,  बारसोई-मुकुरिया स्टेशन के बीच कटिहार-बलरामपुर सड़क (एसएच-98), कटिहार-दलन स्टेशन के बीच कटिहार-छींटाबाड़ी-सोनैली-झौआ-बलरामपुर सड़क (एसएच-98), सीवान यार्ड स्टेशन के पास सिवान-सिसवन सड़क (एसएच-89), सुधानी-बारसोई स्टेशन के बीच कटिहार-सोनैली-झौआ-बलरामपुर सड़क (एसएच-98) शामिल है।