बिहार के इन ज़िलों से दौड़ेगी झारखंड तक बसे जानिए

0
914

बिहार से झारखंड के लिए जल्द ही बसों का परिचालन प्रारंभ किया जाएगा। बताया जा रहा है कि बिहार के कई रूटों पर बस की परिचालन प्रारंभ होने से यात्रियों की सुविधा होने वाली है। अभी फिलहाल इसकी तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी है, अब बस से सफर झारखंड जाना और बिहारी से झारखंड आना आसान हो जाएगा। आपको बता दूं कि झारखंड के इस जिले के लिए भागलपुर से अभी तक बस सेवा की शुरुआत नहीं हुई है लेकिन जल्द ही इन रूट पर बस सेवा की शुरुआत की जाएगी।

दरअसल आपको बता दूं कि साहेबगंज जाने के लिए जल्द ही भागलपुर पथ परिवहन निगम की बस सेवा शुरुआत होगी। सबसे पहले खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि पहले बसों का परिचालन होता था। लेकिन बाद में उसे ही बंद कर दिया गया। पथ परिवहन निगम भागलपुर की ओर से झारखंड के लिए कोई बस नहीं चलाई जाती थी साहेबगंज जाने के लिए लोगों को ट्रेन से सफर करना पड़ता है। उधर भागलपुर निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार ने जानकारी दी है, कि जल्द ही भागलपुर से साहेबगंज के बीच बस की शुरुआत की जाएगी और इसे यात्रियों की सुविधा मिलेगा।

बसों के परिचालन में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि अभी परमिट जारी नहीं किया गया है भागलपुर पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि परमिट मिलते ही बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा वहीं पर इन रुट पर किराया का निर्धारण की 1 से 2 दिन में कर दिया जाएगा जिसके बाद बसों की परिचालन जल्द से जल्द बहाल की जाएगी, तस्वीर काल्पनिक।